CAA पर फरहान अख्तर के ट्वीट में हुआ इस बात का विरोध, मांगनी पड़ी माफ़ी

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर इन दिनों सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव हैं और नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी को लेकर देशभर हो रही हिंसा पर अपने रिएक्शन दे रहे है। बुधवार को फरहान ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर एक ट्वीट किया था, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। इस ट्वीट में फरहान ने उन्होंने बताया था कि NRC और CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन क्यों करना चाहिए।

अपने ट्वीट में फरहान ने लिखा था कि ‘यहां आपको जानने की जरूरत है कि यह प्रदर्शन क्यों आवश्यक हैं. आप लोगों से 19 दिसंबर को अगस्त क्रांति मैदान, मुंबई में मिलते हैं. केवल सोशल मीडिया पर ही विरोध प्रदर्शन करने का समय अब खत्म हो चुका है।

फरहान अख्तर ने इस ट्वीट के साथ एक ग्राफिक भी शेयर किया था, जिसमें भारत का गलत नक्शा बना हुआ था। सोशल मीडिया पर लोगों ने उनके ट्वीट पर आपत्ति जताते हुए उनकी जमकर आलोचना की। हालांकि, बाद में फरहान ने अपने इस ट्वीट के लिए माफी मांगी और कहा कि वह अपने ट्वीट में ग्राफिक्स के साथ नहीं, बल्कि शब्दों के साथ खड़े है।

फरहान अख्तर ने इस गलती के लिए माफी मांगते हुए लिखा है कि ‘मैंने हाल ही में 19 दिसंबर की मीटिंग से संबंधित एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें एक ग्राफिक भी मौजूद है। हालांकि, मेरा मतलब केवल शब्दों से है, मैंने अभी इस बात पर ध्यान दिया है कि ग्राफिक पर भारत का मानचित्र गलत बना है। कश्मीर का हर इंच और हर भाग भारत का हिस्सा है और मैं गलत मैप को अस्वीकार करता हूं। इसपर मेरा ध्यान पहले नहीं गया। इसके लिए मेरी माफी स्वीकार करें।

CAA: फरहान अख्‍तर का ट्वीट, सोशल मीडिया पर विरोध का समय हुआ खत्‍म अब…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *