Amazon के मालिक ने दान में दिए 706 करोड़, फिर भी हुए ट्रोल

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) के संस्थापक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने हाल ही में गरीब लोगों की मदद के लिए 98.5 मिलियन यानी करीब 706 करोड़ रुपये दान में दिए। फोर्ब्स द्वारा जारी एक एक रिपोर्ट के मुताबिक जेफ बेजोस ने यह राशि अमेरिका के 23 राज्यों के 32 संस्थानों में दिया है, जो गरीब और बेघर लोगों के लिए काम करते है।

बेसहारा लोगों की मदद के लिए इतनी बड़ी रकम दान में देने के बावजूद भी बेजोस को तारीफ के बजाय सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। दरअसल ब्रिटेन में लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन ने ‘फोर्ब्‍स’ के ट्वीट को रीट्वीट किया। लेकिन इसके साथ ही उन्‍होंने ये भी लिखा कि ‘जेफ ने जितनी रकम दान की है, वह उनकी कुल कमाई का 0.09% हिस्सा ही है। बस अपना टैक्स भर दीजिए।

जेरेमी कॉर्बिन के इस ट्वीट के बाद लोगों ने बेजोस को ट्रोल करना शुरू कर दिया। एक यूजर ने कहा कि जेफ बेजोस हर 24वें सेकंड में 60 हजार डॉलर कमाते है। इस तरह वे हर सेकंड इतने पैसे कमाते है जिस से सैंकड़ों लोगों को भोजन करवा सकते है। बता दें कि, अमेजन (Amazon) ने 2018 में अमेरिकी संघीय आयकर में एक भी पैसा नहीं दिया था।

वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा कि जेफ बेजोस ने बेघर लोगों के लिए काम करने वाले संस्थानों को 98 मिलियन डॉलर दान में दिए है। यह राशि कुछ ऐसी ही है जैसे साल में 50 हजार डॉलर कमाने वाला व्यक्ति 45 डॉलर दान में दें। गौर करने वाली बात ये है कि वह कोई टैक्स नहीं देता है।

साध्वी प्रज्ञा ने गोडसे को बताया ‘देशभक्त’, BJP ने सुनाई ये सजा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *