अमेजन फेस्टिव सेल : 36 घंटे में बिके 750 करोड़ के स्मार्टफोन

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन (Amazon) ने फेस्टिव सीजन में शनिवार से शुरू हुई ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में 36 घंटे के अंदर 750 करोड़ रुपये के स्मार्टफोन बेचे है। कम्पनी ने दावा किया है कि इस बार सेल की सबसे बड़ी ओपनिंग हुई है। वहीँ एक अन्य कम्पनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने भी ‘बिग बिलियन सेल’ के पहले दिन दोगुनी सेल होने की बात कही है।

हालाँकि दोनों कंपनियों ने पहले दिन हुए कुल व्यापार के बारे कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन एक रिपोर्ट के मुताबिक इस बार अमेजन प्राइम के लिए एक दिन में सबसे ज्यादा लोगों ने साइन अप किया है जबकि सबसे ज्यादा खरीददारी फैशन और स्मार्टफोन कैटेगरी में हुई है। इसके अलावा अमेजन ने यह भी दावा किया है कि उसके सबसे ज्यादा ग्राहक हिंदी प्लेटफार्म पर आ रहे है जो कि उसने इसी साल लॉन्च किया था।

अमेजन द्वारा पहले दिन की सेल में बेचे गए सबसे ज्यादा स्मार्टफोन प्रीमियम सेग्मेंट के है जिसमें वनप्लस, सेमसंग और एप्पल के स्मार्टफोन्स ज्यादा बिके है। दोनों दिग्गज ई-कॉमर्स पर हुई पहले दिन की बिक्री को देखकर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस सीजन में ई-कॉमर्स कंपनियां पांच अरब डॉलर तक का व्यापार कर सकती है।

बता दें कि अमेजन की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल 29 सितंबर से 4 अक्टूबर तक चलेगी जबकि इन्हीं दिनों के दौरान फ्लिपकार्ट ‘बिग बिलियन डेज’ सेल का आयोजन कर रहा है। इस सेल में स्मार्टफोन, फैशन और अन्य वस्तुओं पर शानदार डिस्काउंट और ऑफर्स मिल रहे है।

यह सम्मान हासिल करने वाले पहले भारतीय कलाकार बने पंडित जसराज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *