विवादों में फंसी अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी’, 19 दिसंबर को होगी सुनवाई

एंटरटेनमेंट डेस्क। बॉलीवुड में पीरियड फिल्मों को अक्सर विवादों का सामना करना पड़ता है। हाल ही में आशुतोष गोवारिकर निर्देशित फिल्म ‘पानीपत’ को विवादों का सामना करना पड़ा था। और अब अजय देवगन की आने वाली फिल्म ‘तानाजी : द अनसंग वॉरियर’ रिलीज होने से पहले ही विवादों में आ गई है। फिल्म को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है जिस पर 19 दिसंबर को सुनवाई होगी।

फिल्म ‘तानाजी : द अनसंग वॉरियर’ के खिलाफ यह याचिका अखिल भारतीय क्षत्रिय कोली राजपूत संघ ने दायर की है। याचिका में उन्होंने फिल्म के निर्देशक पर व्यावसायिक लाभ के लिए तानाजी के असली वंश को पेश नही करने का आरोप लगाते हुए फिल्म की रिलीज पर रोक की मांग की है। दिल्ली हाईकोर्ट 19 दिसंबर को इस याचिका पर सुनवाई करेगा।

यह फिल्म मराठा सरदार और छत्रपति शिवाजी महाराज के करीबी मित्र रहे तानाजी मालसुरे के जीवन पर आधारित है जिसमें अजय देवगन तानाजी और काजोल उनकी पत्नी सावित्रीबाई का किरदार निभा रही है। फिल्म में सैफ अली खान विलन के किरदार में है। इनके अलावा फिल्म में जगपति बाबू और शरद केलकर भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में है। यह फिल्म अजय देवगन की 100वीं फिल्म है और यह 10 जनवरी 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

गौरतलब है कि इस से पहले हाल ही में रिलीज़ हुई आशुतोष गोवारिकर की फिल्म पानीपत को भी कुछ इसी तरह के विवादों का सामना करना पड़ा था। जाट समुदाय का आरोप है कि फिल्म में महाराज सूरजमल के किरदार को गलत तरीके से पेश किया गया है। लगातार विरोध के चलते मेकर्स ने फिल्म के कुछ हिस्सों को एडिट करने का फैसला किया था। इस फिल्म में अर्जुन कपूर, कृति सेनन और संजय दत्त मुख्य भूमिकाओं में है।

उरी के बाद अब बालाकोट स्ट्राइक पर बनेगी फिल्म, संजय लीला भंसाली करेंगे प्रोड्यूस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *