ऑनलाइन फोन मंगवाना पड़ा महंगा, 94 हजार में मिला नकली iPhone 11 Pro

बेंगलुरु। बेंगलुरु के एक सॉफ्टवेयर इंजिनियर को ऑनलाइन iPhone 11 Pro फोन मंगवाना काफी महंगा पड़ गया। इस शख्स ने पॉपुलर ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट (Flipkart) से लेटेस्ट iPhone 11 Pro ऑर्डर किया। लेकिन जब उसने पैकेट खोला तो पाया कि उसे iPhone 11 Pro की जगह एक नकली ऐंड्रॉयड फोन दे दिया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक बेंगलुरु के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर रजनीकांत कुशवाहा ने फ्लिपकार्ट से 64 जीबी स्टोरेज वाला iPhone 11 Pro ऑर्डर किया था और इसके लिए उन्होंने 93,900 रुपये का प्रीपेड पेमेंट भी कर दिया था। लेकिन फोन डिलीवर होने के बाद रजनीकांत को उस वक्त तगड़ा झटका लगा जब उन्होंने देखा कि उनका नया स्मार्टफोन आईफोन 11 प्रो नहीं बल्कि एक नकली ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन है। डिलीवर हुआ फोन दिखने में आईफोन XS की तरह है।

iPhone 11 Pro

बॉक्स ओपन करने का बाद ये पहली नजर में आईफोन 11 प्रो जैसा ही लग रहा है। लेकिन ध्यान से देखने पर पता चला कि फोन का रियर कैमरा असली ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप नहीं था बल्कि फोन के बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप का स्टिकर लगा हुआ था। वहीं फोन का सॉफ्टवेयर भी iOS नहीं बल्कि ऐंड्रॉयड था और इसमें कई ऐंड्रॉयड ऐप्स पहले से ही मौजूद थे।

बाद में रजनीकांत ने इस नकली प्रोडक्ट को लेकर फ्लिपकार्ट से संपर्क कियाऔर उन्हें उस वक्त बड़ी राहत मिली जब कंपनी ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनके फोन को रिप्लेस कर दिया जाएगा। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब किसी ग्राहक को ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म से इस तरह का नकली प्रॉडक्ट मिला हो। पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जिनमें यूजर्स को असली फोन की जगह साबुन, ईंट और पत्थर डिलिवर किए गए है।

पुलिस सर्वे में चौंकाने वाला खुलासा, रिश्तेदार ही बने हैवान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *