IPL 2020: कोलकाता में आज होगी नीलामी, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

स्पोर्ट्स डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के लिए कोलकाता में आज शाम 3.30 बजे से नीलामी शुरू होगी। नीलामी में कुल 332 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी जिसमें 186 भारतीय खिलाड़ी, 143 विदेशी खिलाड़ी शामिल है। कुल 73 खाली जगहों को भरने के लिए 8 टीमें आमने-सामने होंगी। इन 73 जगहों के लिए जिन खिलाड़ियों को ख़रीदा जायेगा, उसमें केवल 29 विदेशी खिलाड़ी होंगे। नीलामी के लिए कुल 997 खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया था।

IPL 2020 के लिए नीलामी में सबसे पहले बल्लेबाजों पर बोली लगेगी। इसके बाद आलराउंडर, विकेटकीपर-बल्लेबाज, तेज गेंदबाज और स्पिनर का नंबर आएगा। नीलामी में पहले कैप्ड खिलाड़ी और फिर अनकैप्ड खिलाड़ियों का नंबर आएगा।

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर –

आईपीएल के आगामी सीजन के लिए होने वाली नीलामी में जिन विदेशी खिलाडियों पर सबकी नजर रहेगी उनमें ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस और क्रिस लिन (2 करोड़), इंग्लैंड के जेसन रॉय (1.5 करोड़) और सेम करन (1 करोड़), न्यूज़ीलैण्ड के कॉलिन मुनरो (1 करोड़) और वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमेयर और शेल्डन कॉटरेल (50 लाख) शामिल है। इनके अलावा श्रीलंका केएंजेलो मैथ्यूज, दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन (2 करोड़) और क्रिस मोरिस पर भी बड़ा दांव लग सकता है।

नीलामी में जिन भारतीय खिलाड़ियों पर मोटी बोली लग सकती है, उनमें रोबिन उथप्पा (1.5 करोड़), जयदेव उनादकत, पीयूष चावला और युसूफ पठान (1 करोड़) को अच्छी कीमत मिलने की उम्मीद है। उनादकत पिछले दो सीजन से सबसे ज्यादा 2018 के लिए 11.50 करोड़ रु. और 2019 के लिए 8.40 करोड़ रु. में बिके थे। इस नीलामी में भारत के जो युवा खिलाड़ी बड़े करार हासिल कर सकते है, उनमें यशस्वी जायसवाल और प्रियम गर्ग का नाम सबसे ऊपर है।

टीम मैनेजमेंट पर भड़के युवराज, बताया वर्ल्ड कप 2019 में क्यों हारी टीम इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *