टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को धोया, रोहित ने तोड़ा गेल-अफरीदी का रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेल गए तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच (Ind vs WI) में वेस्टइंडीज को 67 रन से हराकर हुए सीरीज अपने नाम कर ली। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 240 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। भारत की तरफ से लोकेश राहुल (91), रोहित शर्मा (71) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 70) ने बेहतरीन पारियां खेलीं।

यह भारत का टी-20 में तीसरा सबसे बड़ा स्कोर भी है। पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की पूरी टीम 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 173 रन ही बना सकी। वेस्टइंडीज के लिए कीरोन पोलार्ड ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए।

virat

इस शानदार जीत के दौरान कप्तान विराट कोहली और ओपनर रोहित शर्मा ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किये। इस मैच में विराट ने मात्र 21 गेंदों में फिफ्टी जड़ी जो कि उनके करियर की सबसे तेज फिफ्टी है। इसके अलावा कोहली ने इस मैच में अपने इंटरनेशनल करियर की 100वीं फिफ्टी लगाई। इसी के साथ विराट टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी भी बन गए है।

वहीं 34 गेंद में 71 रन की अपनी धुंआधार पारी में रोहित शर्मा ने एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस दौरान रोहित ने 6 चौके और 5 छक्के लगाए। इस पारी में विंडीज स्पिनर खेरी पियर की गेंद पर छक्का लगाने के साथ ही रोहित शर्मा ने अपने 400 अंतर्राष्ट्रीय छक्के पूरे कर लिये। इसी के साथ रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले भारत के पहले और क्रिस गेल और शाहिद अफरीदी के बाद दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए है।

फिल्म ‘पानीपत’ से हटेंगे विवादित सीन, बदलाव के लिए हुए तैयार निर्माता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *