कनाडा के पीएम ने उड़ाया ट्रंप का मजाक, अमेरिकी राष्ट्रपति ने बीच में छोड़ी कॉन्फ्रेंस

लंदन। ब्रिटेन के बकिंघम पैलेस में आयोजित नाटो समिट के दौरान बुधवार को कुछ ऐसा हुआ जिसकी वजह से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने न्यूज कॉन्फ्रेंस को रद्द कर दिया और और अमेरिका लौट गए। यह कॉन्फ्रेंस नाटो समिट के बाद होने वाली थी। ट्रंप ने ट्वीट कर कॉन्फ्रेंस के रद्द होने की जानकारी दी।

दरअसल हुआ कुछ ऐसा कि बकिंघम पैलेस में बातचीत के दौरान कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का मजाक उड़ाया। इस दौरान उनके साथ फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी मौजूद थे। तीनों नेताओं की ये बातचीत कैमरे में कैद हो गई और बाद में इसका वीडियो भी वायरल हो गया। हालांकि बातचीत में इन नेताओं ने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन माना जा रहा है कि वे ट्रंप से जुड़ी बातों पर चर्चा कर रहे थे।

वायरल वीडियो में बोरिस जॉनसन इमैनुएल मैक्रों से पूछते हैं, ‘आप किस वजह से देर से आए हैं?”?’ इस पर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने जवाब दिया, ‘उन्हें देर हो गई क्योंकि वह 40 मिनट की प्रेस कांफ्रेंस करते है।’ वहीं इस वीडियो वायरल होने के बाद ट्रंप ने जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल के साथ बैठक में ट्रूडो को दोमुंहा आदमी कहा।

इससे पहले मंगलवार को ट्रंप और इमैनुएल मैक्रों के बीच हुई बैठक में दोनों ही नेता नाटो रणनीति और व्यापार के बारे में सार्वजनिक रूप से सहमत नहीं थे जिसकी वजह से मीडिया के साथ सवाल-जवाब का सिलसिला लंबे समय तक चला। इसके बाद जब बकिंघम पैलेस में मैक्रों बाकी नेताओं से मिले तो ट्रूडो ने उनके लेट होने पर तंज कसा।

हैदराबाद एनकाउंटर : कहीं पर पुलिस की तारीफ तो कहीं उठे सवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *