पीएम मोदी ने की अपील, मन की बात में बोले ई-सिगरेट के खतरों से लोग अंजान, बरतें सावधानी

नई दिल्‍ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने दूसरे कार्यकाल में रविवार को चौथी बार ‘मन की बात’ (Man ki Baat) कार्यक्रम के जरिए लोगों को सं‍बोधित किया। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में दिवाली पर पटाखे छोड़ने के दौरान दूसरों की परेशानियों का ख्‍याल रखने की अपील की उन्‍होंने कहा कि इस दो अक्टूबर को सभी देशवासी सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें। बता दें कि पिछली बार ‘मन की बात’ कार्यक्रम में भी उन्होंने सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक लगाने का संकल्प लेने का आह्वान किया था।
जीवन में हार-जीत मायने नहीं रखती
प्रधानमंत्री ने रूसी टेनिस खिलाड़ी देनिल मेदवेदेव के हौसले की तारीफ की और उनको युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत बताया। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार यूएस ओपन टूर्नामेंट में जीत के जितने चर्चे नहीं थे उससे कहीं ज्यादा रनर अप रहे डेनियल मेदवेदेव के भाषण के थे। यह स्‍पीच सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। महज 23 साल के मेदवेदेव की सादगी और परिपक्वता ने दुनिया में हर व्‍यक्ति को प्रभावित किया। पीएम मोदी ने कहा कि मेदवेदेव का हौसला काबिल-ए-तारीफ है। जीवन में हार-जीत मायने नहीं रखती है। मेदवेदेव के हौसले ने दुनिया का दिल जीता।
सिंगल यूज प्लास्टिक से आजादी की अपील
वहीं गांधी जयंती का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘बापू की 150वीं जन्म जयंती पर स्वच्छता का संकल्प लें. सिंगल यूज प्लास्टिक से आजादी का संकल्प लें.’ सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने की सलाह देते हुए पीएम मोदी ने देशवासियों से आग्रह किया कि इस दो अक्टूबर को सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें.

 

सलमान खान ने किया Bigg Boss 13 धमाकेदर आगाज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *