ऑस्कर की रेस से बाहर हुई ‘गली बॉय’, ये 10 फिल्में हुई शॉर्टलिस्ट

एंटरटेनमेंट डेस्क। रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म ‘गली ब्वॉय’ (Gully Boy) 92वें ऑस्कर अवॉर्ड की रेस से बाहर हो गई है। इस फिल्म को भारत की तरफ से बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म कैटेगरी के लिए ऑफिशल एंट्री के तौर पर भेजा गया था। एकेडमी अवॉर्ड्स ने ट्विटर हैंडल पर शॉर्टलिस्ट की गई फिल्मों की घोषणा की है, जिसमें ‘गली ब्वॉय’ जगह नहीं बना पाई है।

बता दें कि इस कैटेगिरी में भारत की ‘गली बॉय’ समेत दुनियाभर से 91 फिल्‍में शामिल होने आईं थीं, जिनमें से इस कैटेगरी में 10 फिल्‍मों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इन शॉर्टलिस्ट फिल्मों में पैरासाइट (साउथ कोरिया), पेन एंड ग्लोरी (स्पेन), कॉर्पस क्रिस्टी (पोलैंड), बीनपोल (रूस) , लेस मिसरेबल (फ्रांस), दोस हू रीमेंड (हंगरी), अटलांटिका (सेनेगल), द पेन्टेड बर्ड (चेक रिपब्लिक), ट्रूथ एंड जस्टिस (एस्टोनिया) और हनीलैंड (नॉर्थ मेसेडोनिया) शामिल है।

इसी साल फरवरी में रिलीज हुई ज़ोया अख्तर द्वारा निर्देशित फिल्‍म ‘गली ब्वॉय’ (Gully Boy) मुराद नाम के एक ऐसे लड़के की कहानी थी जो मुंबई की झुग्‍गी से निकलकर रैपिंग की दुनिया में अपना नाम कमाता है। करीब 50 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन करते हुए 140 करोड़ रुपए का कारोबार किया था। फिल्म में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के काम की खूब तारीफ की गई थी।

सितंबर महीने में फरहान अख्तर ने सोशल मीडिया पर ‘गली ब्वॉय’ को ऑस्कर 2020 के लिए भेजने की घोषणा की थी जिसको लेकर फिल्म की पूरी कास्ट और टीम मेंबर्स के साथ फैंस ने अपनी खुशी जाहिर की थी।। हालांकि, ऑस्कर की रेस से फिल्म के बाहर होने की खबर फैन्स के लिए मायूस लेकर आई है।

अक्षय कुमार ने किया जामिया विवाद से जुड़ा विडियो लाइक, बाद में दी सफाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *