सलमान खान को नहीं मिली राहत, 7 मार्च को कोर्ट में पेश होने के आदेश

जोधपुर। फिल्म अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) को काला हिरण शिकार मामले में कोर्ट ने 7 मार्च को व्यक्ति रूप से पेश होने के आदेश दिए हैं। इस प्रकरण में ट्रायल कोर्ट की ओर से सलमान खान को दी गई 5 साल की सजा के खिलाफ पेश अपील पर गुरुवार को जिला एवं सत्र (जिला जोधपुर) न्यायालय में सुनवाई हुई। सलमान (Salman Khan) की तरफ से कोर्ट में उपस्थित होने को लेकर लगाई गई स्थाई हाजरी माफी पर उन्हें किसी प्रकार की राहत नहीं मिली। इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख 7 मार्च को सलमान को आवश्यक रूप से कोर्ट में उपस्थित रहने का आदेश दिया है।

जिला एवं सत्र (जिला जोधपुर) न्यायालय में पीठासीन अधिकारी चन्द्र कुमार सोनगरा ने सलमान की अपील पर सुनवाई के दौरान सलमान खान को उपस्थित न देखकर पीठासीन अधिकारी ने कड़ा रूख अपनाते हुए कहा कि लंबे अरसे से सलमान कोर्ट में उपस्थित नहीं हो रहे हैं। ऐसे में अगली सुनवाई तिथि 7 मार्च को वे अनिवार्य रूप से कोर्ट में उपस्थित रहें।

सलमान की तरफ से पेश स्थाई हाजरी माफी की अर्जी पर लोक अभियोजक अधिकारी ने भी सरकार की ओर से जवाब पेश करने के लिए समय मांगा। कोर्ट के रुख से यह स्पष्ट हो गया कि इस मामले में सलमान खान को अब 7 मार्च को कोर्ट में उपस्थित रहना होगा।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 1998 में जोधपुर के निकट कांकाणी गांव की सरहद में काले हिरणों के शिकार के मामले में इस वर्ष कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार देते हुए 5 साल के कारावास की सजा सुनाई थी। इस मामले में सह-आरोपियों फिल्म अभिनेता सैफ अली खान, नीलम, तब्बू, सोनाली बेंद्रे को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था।

CAA पर फरहान अख्तर के ट्वीट में हुआ इस बात का विरोध, मांगनी पड़ी माफ़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *