हैदराबाद एनकाउंटर: कोर्ट का आदेश, दोबारा होगा चारों आरोपियों के शवों का पोस्टमॉर्टम

हैदराबाद। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद महिला डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या के सभी चारों आरोपियों को पुलिस ने एक एनकाउंटर (Hyderabad Encounter) में मार गिराया था। इस एनकाउंटर के बाद से ही इसपर सवाल उठ रहे थे। अब इस एनकाउंटर की सच्चाई पता लगाने के लिए तेलंगाना हाईकोर्ट ने चारों आरोपियों के शवों का फिर से पोस्टमार्टम करने का निर्देश दिया है।

बता दें कि चारों आरोपियों का पोस्टमार्टम एक बार पहले किया जा चुका है। कोर्ट के आदेश पर चारों आरोपियों के शव पिछले 2 सप्ताह से गांधी अस्पताल में सुरक्षित रखे गए है। कई सप्ताह से रखे ये शव अब सड़ने लगे है। अस्पताल के डॉक्टर पहले ही कह चुके हैं कि वे शवों को अब और ज्यादा दिनों तक सुरक्षित नहीं रख सकते है। इसलिए उन्होंने अदालत से शवों के संबंध में आवश्यक निर्देश देने की मांग की थी।

दुबारा पोस्टमार्टम का आदेश देने से पहले कोर्ट ने इसके लिए अस्पताल के अधिकारियों से शवों की स्थिति के बारे में पूछा था। जिस पर फॉरेंसिक अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल चारों आरोपियों के शव ठीक हैं, लेकिन इनके लिए समय सीमा तय की जानी चाहिए कि इन्हें कब तक और कैसे रखना है।

गौरतलब है कि महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप और हत्या मामले के चारों आरोपियों की पुलिस एनकाउंटर में उस समय मौत हो गई थी, जब पुलिस उन्हें सीन रीक्रिएट करने मौके पर ले गई थी। इसको लेकर पुलिस का कहना था कि आरोपियों ने उनकी पिस्टल छीनकर उनपर फायरिंग की थी और भागने की कोशिश कर रहे थे जिसके बाद पुलिस ने उन्हें ढेर कर दिया था। इस एनकाउंटर पर सवाल उठने के बाद यह मामला कोर्ट पहुंच गया था।

मलेशिया के PM ने नागरिकता कानून पर उठाये सवाल, भारत ने दिया करारा जवाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *